Saturday, June 5, 2010

खतरों की नयी खिलाड़ी: मंदिरा बेदी

शांति धारावाहिक से अपना करियर शुरू करने वाली मंदिरा बेदी को क्रिकेट की दुनिया को ग्लैमराइज्ड करने का श्रेय जाता है। एक्स्ट्रा इनिंग में उनकी ग्लैमरस ड्रेसेज को लोग आज भी नहीं भूले हैं। कभी वह हास्य धारावाहिक में दिखाई पड़ती हैं तो कभी फीयर फैक्टर में। इस बार वह एक अलग ही अंदाज में दिखाई देंगी।
शांति, एक्स्ट्रा इनिंग और ढेर सारी फिल्में करने के बाद अब खतरों के खिलाड़ी-लेवल 2 में आप दिखाई देने वाली हैं? यह धारावाहिक करने की कोई खास वजह?वास्तव में जब मैंने पहले वाला खतरों के खिलाड़ी देखा तो मुङो बेहद अच्छा लगा था, खासतौर से जिस तरह अक्षय कुमार इस शो को हैंडल करते हैं। तभी मेरे मन में इस तरह का शो करने का विचार आया। लिहाजा जब मेरे पास खतरों के खिलाड़ी पार्ट-2 में काम करने का प्रस्ताव आया तो मैंने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया। इस शो का हिस्सा बनने का अनुभव कैसा रहा?ग्रेट। इस शो में काम करने का अनुभव वाकई बहुत जबरदस्त रहा। इसकी एक वजह यह भी थी कि यह सीरियल केपटाउन की खूबसूरत लोके शंस पर शूट हुआ और केपटाउन मेरा प्रिय शहर है। मैंने वर्ल्ड कप 2003 यही शुरू किया था, जिसने मुझे काफी शोहरत दिलायी।
बारह हसीनाओं के एक साथ रहने से किसी किस्म की कोई प्रॉब्लम नहीं हुई, क्योंकि ये सभी बोल्ड लड़कियां हैं और इनका बाहर जबरदस्त कंपीटीशन रहता है? आपको किसी से कोई समस्या नहीं हुई? नहीं, मुझे किसी से कोई समस्या नहीं हुई, बल्कि इस दौरान अनुष्का मनचंदा और श्वेता साल्वे से मेरे अच्छे रिश्ते विकसित हुए।
क्या सीरियल की शूटिंग से पहले आपने कोई तैयारी भी की थी।फिजीकली, मैंने अपने लिए एक ट्रेनर रखा, जिसने मुझे इस शो में जाने से पहले पूरी तैयार करवाई, लेकिन मुङो व्यक्तिगत रूप से लगता है कि ऐसे शो में जाने से पहले मानसिक मजबूती की जरूरत पड़ती है। लिहाजा मैंने भी खुद को शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों में तैयार किया।
इस बार क्या दर्शकों को कुछ अलग किस्म के स्टंट्स देखने को मिलेंगे?किस तरह के स्टंट्स होंगे, इस बारे में मैं कुछ नहीं बताऊंगी, लेकिन मैं इतना कह सकती हूं कि इस बार के स्टंट्स ज्यादा इनोवेटिव, स्टाइलिश और क्रिएटिव होंगे।
क्या आप जिंदगी को बहुत प्लान करके जीती हैं?एकदम नहीं। मैं जो काम मेरे रास्ते में आता है, उसे स्वीकार करती चलती हूं। मुझे बहुत योजनाबद्ध तरीके से जीना पसंद नहीं है।
आपके लिए एडवेंचर क्या है? जरूरी।
और जीवन में आप किससे सबसे ज्यादा डरती हैं? असफलता से।
सुधांशु

No comments: